Facebook Live अब नहीं होगा आसान , कंपनी जल्द उठाएगी बड़ा कदम

Share:
नमस्कार दोस्तों ! Tech news के इस आर्टिकल में आपका स्वागत है, इस लेख में आप जानेगे की 'Facebook  Live अब नहीं होगा आसान , कंपनी जल्द उठाएगी बड़ा कदम- चलिए जानते है जानते है की वोह कदम क्या  है -

 कंपनी जल्द उठाएगी बड़ा कदम

 दोस्तों न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों पर हुए आतकी हमले में 40 से अधिक लोगो की मौत हो गयी थी. इस भयानक मौत के मंजर को आरोपी ने फेसबुक पर लाइव किया  था. 


इस भयानक मंजर के बाद अब फेसबुक लाइव स्ट्रीमिंग  लेकर काफी सख्त  नजर आ रही  है. फेसबुक द्वारा अब जल्द ही तय किया जायेगा की कौन से यूजर्स प्लेटफार्म पर लाइव जाएगा. लाइव स्ट्रीमिंग के लिए फेसबुक कुछ खास मापदंड रखेगा.




फेसबुक के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर 'शेरिल सैंडबर्ग' ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "कंपनी कम्यूनिटी गाइड लाइंस के आधार पर यह मॉनीटर करेगी कि फेसबुक पर कौन लाइव जा सकता है.



मालुम हो की न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हमलावर ने पूरी घटना को फेसबुक पर लाइव किया था. सैंडबर्ग  ने ब्लॉग में लिखा, क्राइस्टचर्च  घटना के बाद सवाल उठ रहे थे की ऐसे भयानक विडियो को  सर्कुलेट  करने के लिए फेसबुक जैसे ऑनलाइन प्लेटफोर्म का इस्तेमाल किया गया".

 उन्होंने आगे लिखा "ऐसे यूजरों  को प्रतिबंधित (हटाने) पर फेसबुक विचार कर रहा है ऐसे समूहों की पहचान कर उन्हें फेसबुक से हटाने के लिए कंपनी Artificial intelligence(AI) तकनीक का भी इस्तेमाल कर रही है.

इस जानकारी को सोशल मीडिया साइट्स पर शेयर करे. और ऐसे ही लेटेस्ट आर्टिकल पड़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करे............

कोई टिप्पणी नहीं